वांग यी ने यूएन में यूएई, पोलैंड के राजनयिकों से मुलाकात की

January 23 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने 21 जनवरी को पेइचिंग में 74वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के सुरक्षा परिषद में सुधार के लिए सरकारों के बीच वार्ता व्यवस्था की संयुक्त अध्यक्ष लाना जकी नुसेबेह, और जोआना व्रोनेक्का से मुलाकात की। नुसेबेह यूएन स्थित संयुक्त अरब अमीरात की स्थाई प्रतिनिधि हैं और व्रोनेक्का यूएन स्थित पोलैंड की स्थाई प्रतिनिधि हैं।

वांग यी ने कहा कि "तथ्यों से जाहिर है कि संयुक्त राष्ट्र की व्यवस्था अत्यंत महत्वपूर्ण है। सुरक्षा परिषद में सुधार के दौरान सुरक्षा परिषद के प्राधिकरण और कारगरता की मजबूती पर ज्यादा ध्यान दिया जाना चाहिए, विकासशील देशों और मध्य-लघु देशों के प्रतिनिधित्व को बढ़ाया जाना चाहिए, व्यापक लोकतांत्रिक परामर्श पर डटे रहना चाहिए, सदस्य देशों को प्राथमिकता दी जाना चाहिए।"

नुसेबेह और व्रोनेक्का ने बहुपक्षवाद की रक्षा और संयुक्त राष्ट्र की भूमिका की मजबूती के लिए चीन द्वारा की गई कोशिशों की प्रशंसा की और आशा जताई कि चीन संयुक्त राष्ट्र की व्यवस्था की रक्षा के लिए लगातार रचनात्मक भूमिका निभाएगा।

उस दिन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के विदेशी मामला कार्य कमेटी कार्यालय के प्रधान यांग च्येछी ने भी नुसेबेह और व्रोनेक्का से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि चीन दोनों अध्यक्षों के कार्य का सक्रिय समर्थन करता रहेगा, सुरक्षा परिषद में सुधार संयुक्त राष्ट्र चार्टर और व्यापक सदस्य देशों के समान हितों के अनुकूल सुनिश्चित करेगा।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR