आप जो पहनते हैं, उसकी शुरुआत आपके बालों से होती है

November 09 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 फैशन की दुनिया में सिर्फ कपड़े ही फोकस नहीं हैं, हेयर स्टाइल भी चलन से बाहर और अंदर आते हैं। कट, रंग, स्टाइल सभी फैशन फॉर्मेट का हिस्सा हैं। बालों का रंग भी एक स्टाइल स्टेटमेंट है।

रंग तकनीकें जो व्यापक पहुंच का पता लगाती हैं, टॉम कॉनेल, डेविस हेयर आर्ट डायरेक्टर द्वारा एक ऐसा स्टाइल प्रोजेक्ट है। तकनीक और स्वाभाविकता का संतुलन स्मोकी रेड्स, शैंपेन ब्लॉन्ड और कूल ब्रुनेट्स के रंग प्रस्ताव को बढ़ाता है।

IANSlife ने विक्रम मोहन के सह-संस्थापक, Spalon India Pvt Ltd (बाउंस सैलून) से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए

बात की : सीजन के लिए कौन से रंग चलन में हैं?

विक्रम मोहन: जैसा कि लोगों ने हाल ही में बाहर निकलना शुरू कर दिया है, मैंने देखा है कि कुछ प्रकार का 'बालों का रंग बदलना' हो रहा है, जहां अधिक लोग वास्तव में उज्ज्वल रंगों के साथ प्रयोग कर रहे हैं, जो मैंने पिछले 17 वर्षों में नहीं देखा है। अनुभव। नियॉन ग्रीन, ब्राइट पर्पल, पिंक हाईलाइट जैसे शेड्स हो रहे हैं। मेरा मानना है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लोग ज्यादा बाहर नहीं निकल रहे थे। मैं क्लासिक बरगंडी आदि के साथ एक और चरम भी देख रहा हूं।

तो यह लंबे समय के बाद छुट्टियों पर जाने वाले लोग हैं जो इन पागल रंगों को आजमा रहे हैं और दूसरी तरफ, हमारे पास शादियों, पारिवारिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए तैयार हो रहे हैं सामूहीकरण करें, जो सिर्फ अपने बालों के रंग को ताज़ा कर रहे हैं। आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए, आज पूरी मौसमी चीज चली गई है।

ग्राहकों के लिए विभिन्न रंग तकनीकों को समझना और यह पता लगाना कितना महत्वपूर्ण है कि उन्हें वास्तव में क्या चाहिए?

विक्रम मोहन: बालों को रंगने की कई तकनीकें हैं; कई अन्य लोगों के बीच रंग, हाइलाइटिंग और बैलेज़ को ब्लॉक करें। आज के ग्राहक बहुत अच्छी तरह से सूचित हैं, क्योंकि वे फैशन ब्लॉगर्स, लाइफस्टाइल प्रभावित करने वालों, हेयरड्रेसर का अनुसरण करते हैं, इसलिए वे जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं।

हालांकि, रंग तकनीकों के संदर्भ में, वे मार्गदर्शन का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि हर किसी के बालों की बनावट अलग होती है इसलिए कभी-कभी वे इंटरनेट पर जो संदर्भ देखते हैं, वे भारी स्टाइल वाले होते हैं। हम उनके लिए उस प्रकार का रंग कर सकते हैं लेकिन कल यह वास्तव में अजीब लगेगा, इसलिए हेयर स्टाइलिस्ट के रूप में हमें अपने ग्राहकों से बात करने की जरूरत है और उन्हें समझाएं कि उनके लिए क्या उपयुक्त होगा।

मेरा हमेशा से मानना रहा है कि बढ़िया कट और कलर सर्विस पाना एक बात है, लेकिन आपको अपने बालों को अपनी इच्छानुसार बनाए रखने, प्रबंधित करने और स्टाइल करने में भी सक्षम होना चाहिए। आपको ऐसा महसूस नहीं होना चाहिए कि आप सैलून में बहुत अच्छे दिखने वाले हेयर स्टाइल के साथ फंस गए हैं, लेकिन तीन दिन बाद धोने पर, यह पूरी तरह से अलग दिखता है। इसलिए मेरा सुझाव है कि क्लाइंट का मार्गदर्शन करना आवश्यक है, उन्हें यह समझाते हुए कि उनकी दैनिक जीवन शैली, स्टाइल, समय और जरूरतों के लिए सबसे अच्छा क्या होगा। तकनीक की व्याख्या करें और उनके द्वारा साझा किए गए संदर्भ के इर्द-गिर्द काम करें।

ऐसे देश में जहां आयुर्वेद और हेना जैसे प्राकृतिक रंग लोकप्रिय हैं, डेविन्स की बाजार हिस्सेदारी हासिल करने और प्रभाव डालने की योजना कैसे है?

विक्रम मोहन: मुझे नहीं लगता कि बाउंस पर हमारे ग्राहकों की तरह मेंहदी बहुत लोकप्रिय है। जब हमने शुरुआत की थी, हमारे पास कई ग्राहक थे जो अपने बालों में मेहंदी लगाते थे लेकिन हमने उन्हें समझाया कि वास्तव में मेंहदी क्या करती है। आखिरकार, आपके बाल रूखे और अस्वस्थ दिखने लगते हैं, क्योंकि आपके बाल नमी को अवशोषित नहीं कर पाएंगे। जो लोग मेंहदी का नियमित रूप से उपयोग करते हैं, उनके बाल बहुत भंगुर होते हैं और उनके बालों में कोई कोमलता / प्राकृतिक एहसास नहीं रहता है।

जबकि, डेविन्स सहित कोई भी रंग ब्रांड, वास्तव में क्यूटिकल्स को खोलकर और रंग को अंदर डालकर बालों के रंग तक पहुंचता है। डेविन्स कलर रेंज में प्रकृति के तत्व हैं, और डेविन्स स्थायी सुंदरता में वैश्विक नेताओं में से एक है, यह आपके बालों और साथ ही पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाता है। हम उस स्थिति में नहीं हैं जहां हमारे पास ग्राहक हैं कि हमें उन्हें मेंहदी छोड़ने और बालों को रंगने के लिए मनाना है, इसलिए ईमानदारी से, हमें उस समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

मुझे लगता है कि जो लोग मेंहदी का उपयोग करना पसंद करते हैं वे ऐसा करना जारी रखेंगे और कुछ भी उनके मन को नहीं बदल सकता है, इसलिए बाउंस के लिए एक सैलून ब्रांड के रूप में डेविन्स कलर को अपनाना काफी आसान रहा है, क्योंकि इसकी उच्च गुणवत्ता, उच्च प्रदर्शन वाली रेंज है। हमें ऐसे ग्राहक मिले हैं जिनके बालों में मेंहदी थी, हमने डेविन्स रंग लगाया और परिणाम वास्तव में अच्छे थे।

दुनिया उत्पादों और दिनचर्या में स्थायी प्रथाओं की ओर बढ़ रही है, डेविस के स्थायी एकीकरण क्या हैं?

विक्रम मोहन: सामग्री की सोर्सिंग से लेकर निर्माण प्रक्रिया से लेकर पैकेजिंग तक, हम टिकाऊ होने के हर पहलू को देखते हैं, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सबसे अंतर्निहित समस्याएं सैलून में हैं जो टिकाऊ उत्पादों का उपयोग नहीं करते हैं।

हम सौर ऊर्जा और पानी के उपयोग को ध्यान में रखते हैं और स्थिरता के दर्शन के साथ तालमेल बिठाते हैं। जहां तक डेविन्स का संबंध है, कोई ग्रीनवाशिंग नहीं है, जो मैंने बहुत सारे ब्रांडों के साथ देखा है जो टिकाऊ नहीं हैं, वे इको-फ्रेंडली शब्द का उपयोग करते हैं, लेकिन जब आप वास्तव में उनसे मिलने जाते हैं, तो वे आपको प्लास्टिक में पानी देंगे। प्याला इन छोटी-छोटी बातों से बहुत फर्क पड़ता है। इसलिए स्थिरता वास्तव में एक ऐसी चीज है जिसे आपको समझने की जरूरत है, जहां तक मेरा संबंध है, मुझे वास्तव में डेविन्स का दर्शन पसंद आया और मैंने ऐसे लोगों को देखा जो ब्रांड चलाते हैं और वे नैतिक रूप से व्यवसाय करने और इसे एक तरह से करने की पूरी अवधारणा को जीते हैं और सांस लेते हैं। जिससे पर्यावरण को होने वाले नुकसान को कम किया जा सके, साथ ही वे पेड़ लगाने जैसे अन्य कार्य भी कर रहे हैं,

हमें बताएं कि आप जिस तरह से दिखते हैं उसका रवैया आपके लिए क्या मायने रखता है?

विक्रम मोहन: मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने जो देखा है, वह यह है कि प्रभावित करने वालों और सोशल मीडिया, मशहूर हस्तियों को बहुत अधिक श्रेय दिया जाना है। उन सभी ने अपनी-अपनी व्यक्तिवादी शैली को अपनाया है और मुझे लगता है कि लोगों ने आज इसे अपनाया है। वे जो पसंद करते हैं उसे चुन सकते हैं और चुन सकते हैं, तो मान लीजिए कि अगर मैं 10 प्रभावशाली लोगों का अनुसरण कर रहा हूं जो मुझे पसंद हैं, तो मैं 5-6 चीजें चुनता हूं और चुनता हूं जो प्रत्येक व्यक्ति कर रहा है और मैं उसे अपना बनाता हूं।

हमारा ब्रांड आदर्श वाक्य है, आप जो पहनते हैं, वह आपके बालों से शुरू होता है और हम देखते रहे हैं कि जैसे-जैसे साल बीतते जा रहे हैं, भले ही आप बॉलीवुड या डिजिटल सितारों के लोगों को देखें, उन सभी ने अपने बाल लेने शुरू कर दिए हैं। बहुत गंभीरता से। इसलिए हर कोई अपनी अनूठी शैली चाहता है और हम उनका प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। और हमारे पास हमारे ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग भी है, जो अच्छी तरह से तैयार और कम आंकना चाहते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत ही व्यक्तिवादी है।

आज युवा फैशन ब्रांड, बुटीक फैशन ब्रांड उपलब्ध हैं, जिस राशि में महिलाएं अपनी त्वचा, मेकअप की देखभाल कर रही हैं, वह सब, आप वास्तव में इसे वैयक्तिकृत कर सकते हैं और इसे अपना दृष्टिकोण बना सकते हैं। तो वे दिन चले गए जब लोग घुलना-मिलना चाहते थे, उनमें से कुछ घुलना चाहते थे, कुछ बाहर खड़े होना चाहते थे, लेकिन मुझे लगता है कि हर किसी की अपनी व्यक्तिगत शैली होती है और मुझे लगता है कि उनका रवैया यही है।

डेविस की रंग सेवाएं किस प्रकार भिन्न हैं?

विक्रम मोहन: यह उत्पाद से ही शुरू होता है, यह प्राकृतिक रूप से प्राप्त सामग्री की एक बड़ी मात्रा से बना होता है, इसलिए रेंज में मौजूद रसायनों की मात्रा बहुत कम होती है। साथ ही, आप पर्यावरण के अनुकूल होने के नाते स्थिरता के बारे में जितना चाहें उतना बात कर सकते हैं, लेकिन रंग और उत्पाद भी एक अच्छा परिणाम देना चाहिए। मैंने यह भी देखा है कि हमें ग्राहक पर जितने रंग का उपयोग करने की आवश्यकता है, वह अन्य ब्रांडों की तुलना में लगभग 25% कम है, इसलिए एक छोटा उत्पाद बहुत दूर जाता है।

कचरे की एक बड़ी मात्रा है, क्योंकि सभी रंग जो हमारे बेसिन में धोए जाते हैं, जो अंततः नदी या समुद्र में उतरते हैं, डेविन्स रंग विघटित होता है और टूट जाता है, मैं केवल कुछ दिनों में विश्वास करता हूं। यह अन्य ब्रांडों की तुलना में बहुत पर्यावरण के अनुकूल है। पर्यावरण पर प्रभाव बहुत कम है, इसलिए जब मैं किसी क्लाइंट से बात करता हूं, और निश्चित रूप से, ब्लीच जो हमारे पास है, वह सबसे अच्छे ब्लीच में से एक है जो मैंने देखा है क्योंकि आप वास्तव में एक स्तर प्राप्त कर सकते हैं सिंगल सिटिंग में लाइटनिंग क्योंकि इसमें बालों के निर्माण के बंधन शामिल होते हैं। मेरा मानना है कि यह एकमात्र ब्लीच है जिसे मैंने देखा है जिसमें वह विशेष गुण और घटक है जो वास्तव में बालों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। तो इन बातों के साथ-साथ डेविन्स के पीछे का पूरा विचार '


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR