व्हाट्सएप जल्द ही चैट बैकअप के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन करेगा रोलआउट

October 15 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एक पोस्ट के जरिये बताया कि सभी आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप रोल आउट करेगा।


बात दें कि यह नए अपडेट के साथ, यदि कोई यूजर्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने का विकल्प चुनते है, तो यह केवल उसके लिए ही यूजफुल होगा, और कोई भी यूजर्स बैकअप को अनलॉक करने में सक्षम नहीं होंगे। न तो व्हाट्सएप और न ही बैकअप सेवा प्रदाता, अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बैकअप तक पहुंच पाएंगे।


कंपनी ने एक पोस्ट में कहा, "एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बैकअप के साथ, व्हाट्सएप के पैमाने पर कोई अन्य मैसेजिंग सेवा लोगों के मैसेज के लिए इस स्तर का फीचर नहीं मिलेगा - भेजने और पारगमन से लेकर क्लाउड में प्राप्त करने और सेव करने तक।"


एक बार फीचर के रोल आउट होने के बाद, आप व्हाट्सएप खोलें और सेटिंग्स - चैट - चैट बैकअप -एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड बैकअप पर जाएं, और फिर संकेतों का पालन करें।


अब कोई भी अपनी पसंद के पासवर्ड या 64 अंकों की एन्क्रिप्शन कुंजी के साथ अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बैकअप को सुरक्षित कर सकता है, जिसका अर्थ है कि कोई और नहीं बल्कि केवल उपयोगकर्ता ही बैकअप का उपयोग कर पाएगा।


कंपनी ने कहा, "यह सुविधा लोगों को उनकी डिजिटल बातचीत के लिए अधिक गोपनीयता और सुरक्षा प्रदान करेगी और यह एक जिम्मेदारी है जिसे हम हल्के में नहीं लेते हैं। इसे देखते हुए, हम आईओएस और एंड्रॉइड पर लोगों के लिए एक विश्वसनीय उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करने के लिए दुनिया में इसे धीरे-धीरे शुरू कर रहे हैं। "




Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR