विश्व बैंक, संयुक्त राष्ट्र ने लेबनान को 10 मिलियन डॉलर का अनुदान दिया

May 19 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

संयुक्त राष्ट्र ने एक बयान में कहा कि एक करोड़ Cका नया अनुदान लेबनान को बेरूत बंदरगाह विस्फोटों के पर्यावरणीय और स्वास्थ्य प्रभावों को कम करने में मदद करेगा और बेरूत के पुनर्निर्माणका समर्थन करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बेरूत क्रिटिकल एनवायरनमेंट रिकवरी, रिस्टोरेशन एंड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोग्राम के माध्यम से दिए गए अनुदान पर बुधवार को विश्व बैंक और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के बीच लेबनान के पर्यावरण मंत्री नासिर यासीन की उपस्थिति में सहमति बनी।


विश्व बैंक के मशरेक क्षेत्रीय निदेशक सरोज कुमार झा ने कहा, "यह परियोजना बेरूत शहर में एक ठोस अपशिष्ट संकट और अन्य पर्यावरणीय प्रभावों के जोखिम को कम करने के लिए बेरूत शहर में पर्यावरणीय सुधार गतिविधियों को लागू करेगी।"


अपने हिस्से के लिए, यूएनडीपी निवासी प्रतिनिधि मेलानी हौंस्टीन ने कहा कि पर्यावरण और लोगों के स्वास्थ्य पर बंदरगाह विस्फोट के प्रभावों को संबोधित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।


एक आकलन के अनुसार, लेबनानी पर्यावरण क्षेत्र को लगभग 20 डॉलर से 25 डॉलर मिलियन का भौतिक नुकसान हुआ और वसूली और पुनर्निर्माण की जरूरतों का अनुमान 75 डॉलर से 100 डॉलर मिलियन था।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR