शी चिनफिंग इंपीरियल स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फोरम में विदेशी मेहमानों से मिले

December 05 2019

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मंगलवार को पेइचिंग में वर्ष 2019 इंपीरियल स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फोरम में भाग लेने वाले विदेशी मेहमानों से मुलाकात की। शी चिनफिंग ने चीन में राष्ट्रीय शासन की स्थिति और वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय स्थिति पर चीन के रुख की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस साल चीन लोक गणराज्य की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है। पिछले 70 वर्षों में चीन ने महान प्रगति हासिल की है। चीनी विशेषता वाला समाजवाद चीन में लगातार विकास और स्थित बनाए रखने का मूल कारण है। सभी चीनी लोग इसका समर्थन करते हैं। चीन के भविष्य को लेकर वह आशावान हैं।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीन का हमेशा से विचार रहा है कि विभिन्न देशों के लोगों को अपनी राष्ट्रीय स्थिति के अनुसार विकास का रास्ता चुनने का अधिकार है। चीन अपने व्यवहार से साबित करना चाहता है कि देश मजबूत होने के बावजूद अपना प्रभुत्व नहीं जमाता। चीन विभिन्न देशों के साथ मानव समुदाय के साझे भविष्य का निर्माण करना चाहता है, ताकि समान समृद्धि साकार हो सके।

लातविया के पूर्व राष्ट्रपति वायरा वाइक-फ्रीबरगा, तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति बेंजामिन मकपा, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री हतोयामा युकिओ, बोस्निया व हत्र्जेगोविना के अध्यक्ष दल के पूर्व सदस्य म्लादेन इवानिच, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज हर्बर्ट वॉकर बुश के तीसरे बेटे नील बुश और स्लोवेनिया के पूर्व राष्ट्रपति डैनिलो टुर्क आदि विदेश मेहमानों ने भाषण दिया और विश्व शांति बनाए रखने और अनवरत विकास बढ़ाने में चीन के महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR