शाओमी को अपनी स्मार्टफोन रणनीति को फिर से करना होगा परिभाषित

December 04 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 तीसरी तिमाही के लिए चीनी ब्रांड शाओमी की संख्या, इसकी बैलेंस शीट पर चल रहे वैश्विक पुर्जो की कमी के प्रभाव को दिखाती है और इसकी स्मार्टफोन रणनीति को संदेह के घेरे में रखती है। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

राजस्व केवल 0.5 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़ा और 19 प्रतिशत (ऑन-क्वार्टर) गिर गया, जबकि तिमाही बिक्री वृद्धि एक वर्ष से अधिक समय में सबसे धीमी थी।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, "इस सब ने कई लोगों को शाओमी की व्यावसायिक रणनीतियों पर सवाल उठाने के लिए प्रेरित किया है। लेकिन शाओमी पहले से ही काम कर रहा है, सुधार के लिए क्षेत्रों को चुन रहा है और बाहरी कारकों से निपटने के तरीके खोज रहा है।"

वैश्विक स्तर पर, शाओमी ने चल रहे एसओसी की कमी का अनुभव किया, जैसा कि इसकी लेटेस्ट तिमाही आय कॉल में उल्लेख किया गया था।

काउंटरपॉइंट के वरिष्ठ शोध विश्लेषक इवान लैम ने कहा, "शाओमी के मुख्य शिपमेंट योगदानकर्ता 4जी सक्षम स्मार्टफोन हैं, विशेष रूप से 300 डॉलर से नीचे के स्मार्टफोन 4जी एसओसी भी स्मार्टफोन में सबसे बड़ी कमी का सामना कर रहे हैं।"

शाओमी ने अपने मजबूत वैल्यु-फॉर-मनी और मुख्य रूप से 300 डॉलर से कम उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ, विश्व स्तर पर पिछले तीन वर्षों में एक बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

सबसे पहले, शाओमी स्थानीय ब्रांडों से एक बड़ा हिस्सा लेने में कामयाब रहा है, जो मुख्य रूप से चीनी ओडीएम से अपनी आपूर्ति प्राप्त कर रहे थे और इसलिए, मूल्य निर्धारण लाभ और सॉफ्टवेयर में मुख्य योग्यता की कमी थी।

लैम ने कहा, "दूसरा, स्थानीय ओईएम शाओमी की मार्केटिंग क्षमता से मेल खाने की स्थिति में नहीं हैं। इसलिए, सही तरह की पैठ रणनीति के साथ, यह एक बहुत ही शक्तिशाली जन बाजार विकल्प हो सकता है।"

शाओमी के गृह देश चीन में ऑफलाइन मार्केट में उसका संघर्ष जारी रहा। ऑफलाइन बाजार में ओप्पो और वीवो की 65 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी थी, जबकि ऑनर के मजबूत रिटर्न का मतलब शाओमी पर भारी असर था।

रिपोर्ट में कहा गया है, "2021 की दूसरी तिमाही में, '618' के बड़े ई-कॉमर्स उत्सव के साथ शाओमी ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया।




D
ownload Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR