यस बैंक एफपीओ से 15 हजार करोड़ रुपये जुटाएगा, 15 जुलाई को खुलेगा ऑफर

July 10 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

यस बैंक ने 15,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपनी अनुवर्ती सार्वजनिक पेशकश (एफपीओ) के लिए एक रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (एचआरपी) दायर किया है। एफपीओ ऑफर 15 जुलाई को खुलेगा और 17 जुलाई को बंद होगा, जबकि निवेशक बोली लगाने की तारीख 14 जुलाई होगी।

एक नियामक फाइलिंग में बैंक ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने कर्मचारियों के लिए 200 करोड़ रुपये तक का हिस्सा आरक्षित किया है।

बैंक ने कहा, सात जुलाई, 2020 को जारी किए गए हमारे पत्र के सिलसिले में हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि बैंक ने ऑफर के सिलसिले में सात जुलाई, 2020 को मुंबई में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, महाराष्ट्र के सामने एक रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दायर किया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने बुधवार को कहा कि सेंट्रल बोर्ड की एक्जीक्यूटिव कमेटी (ईसीसीबी) ने यस बैंक के एफपीओ में 1,760 करोड़ रुपये तक के निवेश को मंजूरी दे दी है।

एसबीआई यस बैंक का पहले से ही 48.21 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ प्रमुख शेयरधारक है। 31 मार्च तक बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों के पास 66.94 प्रतिशत हिस्सेदारी रही है। यस बैंक को बचाने के लिए बनाई गई योजना के हिस्से के रूप में एसबीआई की अगुवाई में यस बैंक को आठ बैंकों से 10,000 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश प्राप्त हुआ है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR