यूट्यूब कन्वर्सेशनल एआई टूल के साथ कर रहा एक्सपेरिमेंट

November 08 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूब एक कन्वर्सेशनल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है, जो आपको आपके द्वारा देखे जा रहे वीडियो के बारे में सवालों के जवाब, संबंधित कटेंट के लिए सिफारिशें और बहुत कुछ बिना प्लेबैक में रुकावट डाले देता है।

एआई टूल अब वीडियो के सबसेट पर कम संख्या में लोगों के लिए उपलब्ध है और कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में, एंड्रॉइड डिवाइस पर यूएस में यूट्यूब प्रीमियम मेंबर्स भी एक्सपेरिमेंट में शामिल हो सकेंगे।

यूट्यूब ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "यदि आप एक्सपेरिमेंट का हिस्सा हैं, तो आप चुनिंदा वीडियो के नीचे 'आस्क' पर टैप करके टूल तक पहुंच सकते हैं और वीडियो के बारे में प्रश्न पूछकर या सुझाए गए प्रॉम्प्ट को चुनकर शुरुआत कर सकते हैं।"

कन्वर्सेशनल एआई टूल के अलावा, कंपनी एक और एआई फीचर के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही है जो यूट्यूब वीडियो की कमेंट कन्वर्सेशन को समराइज करेगा।

यूट्यूब ने कहा, "आपको आसानी से समझने और कमेंट कन्वर्सेशन में भाग लेने में मदद करने के लिए, हम एआई के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं, जो लंबी वीडियो के कमेंट सेक्शन को आसानी से व्यवस्थित करता है।"

जो लोग इस एक्सपेरिमेंट का हिस्सा हैं, जब वे मोबाइल पर कमेंट सेक्शन खोलेंगे, तो उन्हें कुछ वीडियो पर विषयों के आधार पर क्रमबद्ध करने का एक नया विकल्प दिखाई देगा।

कंपनी के अनुसार, निर्माता इन कमेंट समराइज का इस्तेमाल अपने वीडियो पर कमेंट डिस्कशन में तेजी से शामिल होने के लिए, या अपने दर्शकों द्वारा चर्चा की जा रही बातों के आधार पर नए कंटेंट के लिए प्रेरणा लेने के लिए कर सकते हैं।

अगर क्रिएटर्स किसी कमेंट टॉपिक्स को हटाना चाहते हैं, तो वे टॉपिक के अंतर्गत दिखाई देने वाले इंडिविजुअल कमेंट को हटा सकते हैं।

यह एक्सपेरिमेंट अंग्रेजी के कुछ वीडियो पर चल रहा है, जिनमें लार्ज कमेंट सेक्शन हैं।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR