ब्रिक्स सीसीआई वी ने महिला पेशेवरों और उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए वैश्विक नारी नेतृत्व कार्यक्रम की घोषणा की

November 29 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (ब्रिक्स सीसीआई) के महिला संगठन ब्रिक्स सीसीआई वी ने ब्रिक्स सीसीआई वी वैश्विक नारी नेतृत्व कार्यक्रम की घोषणा की है, जो ब्रिक्स देशों और अन्य मित्र देशों को एक मेंटरशिप सह शिक्षण मॉड्यूल के जरिए महिला पेशेवरों और उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए डिजाइन की गई एक परिवर्तनकारी पहल है।

ब्रिक्स सीसीआई ब्रिक्स और अन्य मित्र देशों में वाणिज्य और उद्योग को बढ़ावा देता है। विमेन वर्टिकल विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण पहल और नीतियों पर केंद्रित है।

ब्रिक्स वी वैश्विक महिला नेतृत्व कार्यक्रम महिलाओं को अपने नेतृत्व कौशल को बढ़ाने, वैश्विक संबंधों को बढ़ावा देने और अनुभवी पेशेवरों और वैश्विक नेताओं से मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

ब्रिक्स सीसीआई के सलाहकार और उद्घाटन कार्यक्रम के लिए सलाहकार के रूप में अग्रणी वैश्विक नाम शामिल हुए हैं। इनमें लोकसभा की पूर्व अतिरिक्त सचिव कल्पना शर्मा, स्मार्ट दुबई कार्यालय की महानिदेशक डॉ. आयशा बिन बिश्र; निकोल गुयेन, एपीएसी डीएओ, वियतनाम के सह-संस्थापक; जेनी चेन, संस्थापक और सीईओ, ए एंड जे कंसल्टिंग इंटरनेशनल; नूपुर झुनझुनवाला, ट्रस्टी और सह-संस्थापक, चेंजिंक; निधि गोयल, मैनेजिंग पार्टनर- अविनव कंसल्टिंग; देबजानी मुखर्जी, संस्थापक-नानीघर; संजीव शिवेश, सह-संस्थापक, थिंकस्टार्टअप और कार्यक्रम निदेशक, यूथ आइडियाथॉन।

प्रोग्राम मॉड्यूल शीटवर्क और थिंकस्टार्टअप के सहयोग से विकसित किया जाएगा।

उद्घाटन कार्यक्रम के एक भाग के रूप में ब्रिक्स और अन्य मित्र देशों की लगभग 25 महिला पेशेवर और उद्यमी तीन महीने के गहन शिक्षण और परामर्श मॉड्यूल के लिए एक साथ आएंगी, जो व्यवसाय संचालन, वैश्विक बाजार में प्रवेश रणनीति, विकास व्यवसाय योजना, व्यक्तिगत विकास को अनलॉक करने पर केंद्रित है।

सम्मानित अतिथि वक्ता भी अपने अनुभव और विशेषज्ञता साझा करेंगे, प्रतिभागियों के ज्ञान को बढ़ाएंगे और मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगे। कार्यक्रम साप्ताहिक सत्रों के साथ हाइब्रिड मोड में चलेगा। सफल प्रतिभागियों को ब्रिक्स सीसीआई से प्रमाणन प्राप्त होगा, जिससे उनके पेशेवर पोर्टफोलियो को एक प्रतिष्ठित मान्यता मिलेगी।

ब्रिक्स सीसीआई के महानिदेशक डॉ. बी.बी.एल. मधुकर ने कहा, "मेरा मानना है कि ब्रिक्स वी वैश्विक महिला नेतृत्व कार्यक्रम जैसी पहल दुनियाभर में महिलाओं के जीवन में वास्तविक बदलाव लाने की क्षमता रखती है।"

कार्यक्रम की घोषणा करते हुए ब्रिक्स सीसीआई वी की अध्यक्ष रूबी सिन्हा ने कहा, “ब्रिक्स वी वैश्विक महिला नेतृत्व कार्यक्रम वैश्विक व्यापार परिदृश्य में महिलाओं के नेतृत्व को आगे बढ़ाने के लिए ब्रिक्स सीसीआई की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इसका उद्देश्य प्रतिभागियों को विश्व स्तरीय परामर्श, प्रशिक्षण और संसाधनों तक पहुंच प्रदान करना है। हम महत्वाकांक्षी महिला नेताओं को विकास, ज्ञान और प्रेरणा की इस सशक्त यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।''

उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूरे देश से केवल 120 डॉलर के मामूली प्रारंभिक शुल्क पर आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR