कोविड-19 की बढ़ती चिंताओं के बीच तमिलनाडु मेडिकल सुविधाओं को लेकर पूरी तरह तैयार

December 23 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

देश में ओमिक्रॉन बीएफ7 के नए वेरिएंट का पता चलने के बाद तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 मामलों में किसी भी उछाल के लिए खुद को तैयार कर रहा है। चीन और जापान में कोविड मामलों में उछाल आया है और इस नए वेरिएंट के कारण चीन में 480 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। उस देश में एक लाख से अधिक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं और भारत में वेरिएंट का पता चलने के बाद सरकार ने राज्यों को दिशा-निर्देश भेजे है।


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने नौकरशाहों की एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि राज्य को किसी भी घटना के लिए तैयार रहना चाहिए। तमिलनाडु ने अपनी 97 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की पहली डोज और 92 प्रतिशत को वैक्सीन की दूसरी डोज दी है और इसलिए समाज में प्रतिरोधक क्षमता अधिक है।


हालांकि, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को मास्क पहनने और सुरक्षित दूरी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।


राज्य के जन स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को चीन और हांगकांग से आने वाले यात्रियों की कोविड-19 की जांच के लिए अनुरोध पत्र पहले ही भेज दिया है।


मुख्यमंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर आने वाले यात्रियों का परीक्षण करने का निर्देश दिया है।


गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सरकार सभी अस्पतालों में बेड, दवा, जांच और ऑक्सीजन की सुविधा पर्याप्त रूप से उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।


राज्य सरकार ने अधिकारियों को नए वेरिएंट का पता लगाने के लिए कोविड-19 नमूनों की पूरी जीनोम सीक्वेंसिंग करने का भी निर्देश दिया है।


बता दें कि ओमिक्रॉन बीएफ-7 जो चीन और अन्य देशों में कोविड-19 की वृद्धि के लिए नया वेरिएंट है, ओमिक्रॉन बीए-5 का एक सबवेरिएंट है, जिसे तमिलनाडु में जून, जुलाई और अगस्त में किए गए जीनोम सीक्वेंसिंग के दौरान पाया गया था।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR